प्रेस विज्ञप्ति दिनाँक 12.09.2020

this is a title

प्रेस विज्ञप्ति दिनाँक 12.09.2020

 

 

प्रेसनोट

आपात सेवा 112 द्वारा विभिन्‍न जनपदों मे किए गये जनोपयोगी कार्यों का विवरण-प्रकाशनार्थ

दिनांक: 12.09.2020

 

  1. गोरखपुरपीआरवी 0340 दिनाँक 11/09/2020 को समय 12:42 बजे इवेंट 5063 पर थाना पीपीगंज अन्तर्गत अपने निर्धारित रुट पर गश्त कर रही थी कि तभी पीआरवी कर्मियों को थाने के पास मंदिर के नीचे एक बेहोश महिला दिखी । पीआरवी ने पास जाकर देखा कि महिला के मुंह से झाग निकल रहा था । पीआरवी ने त्वरित कार्रवाई करते हुये स्थानीय थाने से दो महिला आरक्षी को साथ लेकर महिला को सीएचसी जंगल कौडिया में भर्ती कराया, जहाँ पर चिकित्सकों ने महिला को प्राथमिक उपचार देने के पश्चात महिला को जिला अस्पताल रेफर कर दिया । पीआरवी ने महिला को परिजनों के साथ एम्बुलेंस द्वारा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया । पीआरवी द्वारा जानकारी दी गयी कि महिला अब खतरे से बाहर है । पीआरवी कर्मियों ने महिला के परिजनों से जानकारी की तो ज्ञात हुआ कि पारिवारिक विवाद के कारण उसने जहर खा लिया था ।
  2. सीतापुर पीआरवी 1825 को दिनाँक 11/09/2020 को समय 18:30 बजे इवेंट 9390 पर थाना रामपुर कलां अन्तर्गत ग्राम कण्डौरा से कॉलर ने सूचना दी कि दो व्यक्ति गहरे कुएं में गिर गये हैं । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि दो व्यक्ति कुएं में गिर गये हैं । कॉलर ने स्थानीय लोगों से जानकारी की तो ज्ञात हुआ कि एक बकरी का बच्चा कुएं में गिर गया था, जिसे बचाने के लिये दोनों व्यक्ति गये और कुएं में जहरीली गैस होने के कारण दोनों बेहोश होकर गिर गये । पीआरवी ने त्वरित कार्रवाई करते हुये कुएं में पंखा लगाकर गैस को बाहर निकालते हुये स्थानीय लोगों की मदद से कुंए में बेहोश पड़े दोनों व्यक्तियो को रस्सी की सहायता से सुरक्षित बाहर निकाल एम्बुलेंस से सीएचसी पहला में भर्ती कराया ।
  3. बाराबंकी – पीआरवी 1703 को दिनाँक 11/09/2020 को समय 04:31 बजे इवेंट 0688 पर थाना कोतवाली नगर अन्तर्गत माती से 500 मीटर पहले किसान पथ से कॉलर ने एक्सीडेंट की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि एक व्यक्ति को किसी अज्ञात वाहन टक्कर मारकर भाग गया है, जिसके कारण व्यक्ति गम्भीर रुप से घायल हो गया था । पीआरवी ने त्वरित कार्रवाई करते हुये घायल को पीआरवी से जिला अस्पताल में भर्ती कराया । पीआरवी ने घटना की सूचना स्थानीय थाने व परिजनों को दी ।  
  4. देवरिया – दोपहिया पीआरवी 4262 दिनाँक 11/09/2020 को समय 03:15 बजे (फील्ड इवेंट 0611) पर थाना कोतवाली अन्तर्गत अपने निर्धारित रुट पर गश्त कर रही थी कि तभी पीआरवी कर्मियों ने देखा कि कसया बाईपास के पास रेलवे ट्रैक पर एक व्यक्ति बैठा हुआ था । पीआरवी ने त्वरित कार्रवाई करते हुये उस व्यक्ति को रेलवे ट्रैक से हटाकर उस पर बैठने का कारण पूछा तो उस व्यक्ति ने बताया कि पत्नी से विवाद हो गया था, जिससे वह अपने मायके चली गयी है इसीलिये वह आत्महत्या करने जा रहा था । पीआरवी ने उसे समझाते हुये समझाते हुये एसा करने से रोका तथा उसके पिता को फोन कर मौके पर बुलाकर सकुशल उनके सुपुर्द किया ।
  5. संत कबीर नगरपीआरवी 1489 को दिनाँक 11/09/2020 को समय 06:00 बजे इवेंट 0830 पर थाना महुली अन्तर्गत तिल्ठा से कॉलर ने नवजात मिलने की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि नहर के पास झाड़ियों में कोई नवजात को छोड़कर चला गया है और काफी भीड़ लगी हुई है । पीआरवी ने भीड़ को दूर करतेह हुये बच्चे को अपनी अभिरक्षा में लिया । मौके पर मौजूद एक महिला ने पीआरवी कर्मियों से बोली कि साहब मेरी 04 बेटियाँ हैं और कोई बेटा नहीं है । मौं इस बच्चे को रखना चाहती हूँ । पीआरवी कर्मियों ने ग्राम प्रधान के सामने बच्चे को महिला के सुपुर्द कर तत्काल सीएचसी भेजा गया व ग्राम प्रधान को साथ लेकर स्थानीय थाने जाकर बच्चे के लिये कानूनी कार्रवाई के लिये बात करने के लिये निर्देशित किया । पीआरवी ने घटना की सूचना स्थानीय थाने दी ।

     

     
  6. कुशीनगर – पीआरवी 2533 को दिनाँक 11/09/2020 को समय 17:34 बजे इवेंट 8508 पर थाना सेवरही अन्तर्गत धुरिया इमिलिया से कॉलर ने सूचना दी कि पत्नी ने अपना हाथ काट लया है और कमरे में बन्द कर ली है । इस सूचना पर पीआरववी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि कॉलर घर के बाहर काफी परेशान है । पीआरवी ने जानकारी की तो ज्ञात हुआ कि तो कॉलर ने बताया कि पत्नी से लड़ाई हुई थी, जिसके कारण उसने ऐसा किया है । पीआरवी ने महिला को समझा-बुझाकर कमरे को खुलवाया और कॉलर को साथ लेकर पीआऱवी द्वारा सीएचसी तमकुहीराज में भर्ती कराया ।
  7. शाहजहाँपुर – पीआरवी 1357 को दिनाँक 11/09/2020 को समय 23:30 बजे इवेंट 13797 पर थाना मदनापुर अन्तर्गत पेट्रोल पम्प से कॉलर ने एक्सीडेंट की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि एक खड़े ट्रक में पीछे से दूसरे ट्रक ने टक्कर मार दी थी, जिसमें एक व्यक्ति को पैर कट गया था । पीआरवी ने त्वरित कार्रवाई करते हुये घायल को सीएचसी मदनापुर में भर्ती कराया । पीआऱवी ने घटना की सूचना स्थानीय थाने व परिजनों को दी ।
  8. हमीरपुर – पीआरवी 1236 को दिनाँक 11/09/202 को समय 16:23 बजे इवेंट 7585 पर थाना मुस्कुरा अन्तर्गत ग्राम महेरा से महिला कॉलर ने सूचना दी कि मेरे पति मेरे साथ मारपीट कर रहे हैं । इस सबचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर कॉलर से जानकारी की तो उसने बताया कि आज अपने मायके से वापस ससुराल जा रही थी तो रास्ते में मेहरा गांव के पास नदी के किनारे मेरे पति ने मेरे साथ विवाद करके मुझे वह मेरी बेटी उम्र 2 वर्ष को मारा है और हम लोगों को यहीं पर छोड़ कर जा रहा है, जिसे राहगीरों ने पकड़ लिया है । पीआरवी ने त्वरित कार्रवाई करते हुये आरोपी पति को पकड़कर स्थानीय थाने के सुपुर्द किया ।  

    ..................................................................................................................................

         

    Picture1.png