प्रेस विज्ञप्ति दिनाँक 15.09.2020

this is a title

प्रेस विज्ञप्ति दिनाँक 15.09.2020

 

 

                                                     

प्रेसनोट

आपात सेवा 112 द्वारा विभिन्‍न जनपदों मे किए गये जनोपयोगी कार्यों का विवरण-प्रकाशनार्थ

दिनांक: 15.09.2020

 

  1. सम्भल – पीआरवी 1426 दिनाँक 14/09/2020 को समय 17:00 बजे थाना नखासा अन्तर्गत सिंहपुरसानी से अपने निर्धारित प्वॉइंट देपहा की तरफ जा रहे थे कि तभी चंदावली इंटर कॉलेज के पास एक बुजुर्ग महिला अकेली बैठी हुई दिखी । पीआरवी कर्मियों ने गाड़ी रोककर महिला से जानकारी की तो ज्ञात हुआ कि वह ग्राम बबैना, थाना हयातनगर की रहने वाली हैं, जो 03 दिन पहले घर से निकली थी और वहाँ कैसे पहुँच गयी इसकी कोई जानकारी नहीं है । पीआरवी ने महिला को ढाबे पर खाना खिताते हुए थाना हयातनगर की पीआरवी 1433 द्वारा ग्राम प्रधान की मदद से महिला के परिजनों को मौके पर बुलाया । पीआरवी ने जानकारी की तो ज्ञात हुआ कि महिला 03 दिन पहले शौच के लिये घर से बाहर निकली थी, जो वापस नहीं आयी थी । पीआरवी ने नाम व पता जानकारी कर महिला को सकुशल उसके भाई के सुपुर्द किया ।

  2. बिजनौरपीआरवी 2411 को दिनाँक 15/09/2020 को समय 04:45 बजे इवेंट 0737 पर थाना नांगल अन्तर्गत छत्री कुएं के पास से कॉलर सूचना दी कि एख व्यक्ति कुएं में कूद गया है । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर कॉलर से जानकारी की तो ज्ञात हुआ कि मका न के बटवारे को लेकर भाई – भाई में झगड़ा हुआ था, जिसके कारण वह व्यक्ति कुएं में कूद गया है । पीआरवी ने त्वरित कार्रवाई करते हुये ग्रामीणों की मदद से रस्से में टोकरा बाँधकर एक व्यक्ति को नीचे उतारकर कुएं में कूदे हुये व्यक्ति को बाहर निकाला । पीआरवी ने देखा कि उस व्यक्ति को काफी चोटें आयी हैं । पीआरवी ने घायल को एम्बुलेंस की मदद से सीएचसी समीपुर में भर्ती कराया ।  
  3. अम्बेडकरनगर – पीआरवी 2138 दिनाँक 13/09/2020 को समय 22:16 बजे इवेंट 14801 पर थाना अलीगंज अन्तर्गत ग्राम रूस्तमपुर से कॉलर ने एक्सीडेंट की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि एक व्यक्ति रोड किनारे गम्भीर रुप से घायल होकर बेहोशी की हालत में पड़ा हुआ है, जिसके सिर से बहुत खून भी बह रहा था । पीआरवी ने त्वरित कार्रवाई करते हुये घायल को प्राइवेट वाहन से सीएचसी टाण्डा में भर्ती कराया व परिजनों को सूचित कर मौके पर बुलाया । चिकित्सकों ने घायल की स्थिति गम्भीर बताते हुये प्राथमिक उपचार देने के पश्चात जिला अस्पताल अकबरपुर के लिये रेफर कर दिया । पीआरवी ने एम्बुलेंस की मदद से घायल को परिजनों के साथ जिला अस्पाल में भेजवाया ।

  4. जालौन – पीआरवी 1598 को दिनाँक 14/09/2020 को समय 21:05 बजे इवेंट 13428 पर थाना कैलिया अन्तर्गत ग्राम मनसुख से कॉलर ने सूचना दी कि मेरा 14 माह का बच्चा कुएं में गिर गया है । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि 60 फीट गहरे कुएं में एक बच्चा खेलते हुये गिर गया था । पीआरवी ने त्वरित कार्रवाई करते हुये स्थानीय लोगों की मदद से रस्सी की मदद से एक व्यक्ति को कुएं में नीचे उतारकर बच्चे को सकुशल बाहर निकाल परिजनों के सुपुर्द किया ।

     
  5. बाराबंकी – पीआरवी 1720 को दिनांक 14/09/2020 को समय 15:39 बजे इवेंट 8100 पर थाना रामनगर अन्तर्गत रामपुर खरगी से कॉलर ने एक्सीडेंट की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने  तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि एक मोटरसाइकिल सवार को कोई अज्ञात वाहन टक्कर मारकर भाग गया है, जिसके कारण मोटरसाइकिल सवार गम्भीर रुप से घायल होकर जमीन पर पड़ा हुआ है । पीआरवी कर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुये घायल को पीआरवी द्वारा सीएचसी रामनगर में भर्ती कराया व परिजनों को सूचित किया ।
  6. बस्ती – पीआरवी 0844 दिनाँक 14/09/2020 को समय 11:29 बजे (फील्ड इवेंट 4967) पर थाना कप्तानगंज अन्तर्गत अपने निर्धारित रुट पर गश्त कर रही थी कि तभी खजुआ चौराहे के पास राहगीर द्वारा सूचना दी गयी कि एक आदमी का एक्सीडेंट हो गया है । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि एक महिला व एक लड़का गम्भीर रुप से घायल हो गये हैं, जिनको कोई अज्ञात वाहन टक्कर मारकर भाग गया है । पीआरवी ने त्वरिता कार्रवाई करते हुये घायल महिला व उसके बेटे को पीआरवी द्वारा सीएचसी कप्तानगंज में भर्ती कराया व परिजनों को सूचित किया ।
  7. बरेली – पीआरवी 0223 को दिनाँक 14/09/2020 को समय 17:45 बजे इवेंट 9880 पर थाना प्रेमनगर अन्तर्गत मूर्ती नर्सिंग होम के पास से कॉलर ने सूचना दी कि दो लावारिस बच्चे मिलने की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि नर्सिंग होन के पास दो बच्चे बैठे थे, जिलकी उम्र 4-5 वर्ष थी । पीआऱवी ने बच्चों को अपनी संरक्षा में लेकर उनके परिजनों के बारे में जानकारी की लेकिन कुछ ज्ञात नहीं हुआ । पीआरवी ने बच्चों को अपने साथ लेकर आस – पास के क्षेत्र में जानकारी करने लगे तो रास्ते में एक व्यक्ति ने बच्चों को पहचानते हुये कहा कि यह दोनों बच्चे जाटवपुरा मोहल्ले के रहने वाले हैं । पीआरवी ने जाटव मोहल्ला जाकर गाड़ी में लगे पीए सिस्टम से एनाउन्समेंट करने लगे । कुछ देर बाद एक महिला व पुरुष भागते हुये पीआरवी के पास आये और बताया कि हमारे बच्चे खेलते खेलते कहीं चले गये हैं । पीआऱवी ने दोनों बच्चों को दिखाते हुये जानकारी की तो ज्ञात हुआ कि ये दोनों बच्चे इन्हीं के हैं । पीआरवी ने बच्चों के परिजनों से नाम व पता की जानकारी कर बच्चों को सकुशल उनके सुपुर्द किया ।
  8. हरदोई – पीआरवी 2758 को दिनाँक 14/09/2020 को समय 11:09 बजे इवेंट 4725 पर थाना लोनार अन्तर्गत नेवादा मोड़ से कॉलर ने एक्सीडेंट की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि एक साइकिल सवार को कोई अज्ञात वाहन टक्कर मारकर भाग गया है, जिसमें साइकिल सवार गम्भीर रुप से घायल हो गया है । पीआरवी ने त्वरित कार्रवाई करते हुये घायल को पीआरवी द्वारा जिला अस्पताल में भर्ती कराया ।

    ..................................................................................................................................

         

    Picture1.png