प्रेस विज्ञप्ति दिनाँक 15.02.2020

this is a title

प्रेस विज्ञप्ति दिनाँक 15.02.2020

 

 

   प्रेसनोट

आपात सेवा 112 द्वारा विभिन्‍न जनपदों मे किए गये जनोपयोगी कार्यों का विवरण-प्रकाशनार्थ

दिनांक: 15.02.2021

  1. बाराबंकी – दो पहिया पीआरवी 4471 को दिनांक 14/02/2021 को समय 22:07 बजे इवेंट 12237 पर थाना असन्द्रा अन्तर्गत देवीगंज के पास से कॉलर ने एक बच्चे के भटकने की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि कॉलर को  एक 12 वर्षीय बच्चा मिला है, जो ठण्ड से काँप रहा था और भूखा भी था । पीआरवी कर्मी ने बच्चे को अपनी संरक्षा में लेकर उसे अपनी जैकेट पहनाया तथा अलाव जलवाकर उसे काना भी खिलाया । पीआरवी कर्मियों ने बच्चे से परिजनों के बारे में जानकारी की त ज्ञात हुआ कि वह ग्राम ग्राम बसन्तपुर, थाना टिकैतनगर का रहने वाला है, जो रास्ता भटक कर काफी दूर निकल आया था । पीआरवी कर्मियों ने थाना टिकैतनगर में संचालित पीआरवी 1708 को घटना की जानकारी देते हुये बच्चे के परिजनों को सूचित करने हेतु बताया । मौके पर पहुँचे बच्चे के पिता ने बताया कि बच्चा दोपहर 01 बजे घर से साइकिल लेकर निकला था और रास्ता भटककर दूर चला गया था । पीआरवी ने बच्चे को स्थानीय थाने के माध्यम से उसके परिजनों के सुपुर्द किया ।
  2. अम्बेडकरनगर – पीआरवी 1684 को दिनांक 15/02/2021 को समय 06:50 बजे इवेंट 1036 पर थाना कोतवाली भीटी अन्तर्गत ग्राम दहेमा से कॉलर ने बेहोशी की हालत में एक महिला के मिलने की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि गांव के बाहर तालाब के किनारे एक बुजुर्ग महिला बेहोश अवस्था में पड़ी हुई थी, जिसकी स्थिति नाजुक लग रही थी । पीआरवी ने त्वरित कार्रवाई करते हुये महिला को एम्बुलेंस द्वारा सीएचसी भीटी में भर्ती कराया । पीआरवी कर्मियों को काफी प्रयास के बाद ज्ञात हुआ कि महिला ग्राम पचगंवा, थाना हैदरगंज जनपद अयोध्या की रहने वाली हैं । पीआरवी कर्मियों ने  महिला द्वारा उसके परिजनों का मोबाइल नम्बर की जानकारी कर सूचित कर सीएचसी भीटी आने हेतु बताया । मौके पर आये महिला के बेटे ने बताया कि उनकी माँ दो दिन से घर से लापता थी, जिनकी गुमशुदगी की सूचना थाना हैदरगंज में अंकित है । पीआरवी कर्मियों ने थाना हैदरगंज से महिला के गुमशुदगी के बारे में जानकारी की तथा महिला के मिलने की सूचना देकर फोर्स मौके पर भेजने हेतु बताया ।

  3. गौतमबुद्धनगर – पीआरवी 1271 को दिनांक 14/02/2021 को समय 11:13 बजे इवेंट 3664 पर थाना दादरी अन्तर्गत दादरी रोड पैरिफेरल हाइवे से कॉलर ने एक्सीडेंट की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि एक अज्ञात कार ने मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मारकर भाग गयी थी, जिसके कारण मोटरसाइकिल चालक व उस पर बैठी महिला गम्भीर रुप से घायल होकर अचेत अवस्था में रोड के किनारे पड़े हुये थे । पीआरवी कर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुये घायलों को पीआरवी द्वारा नजदीकी अस्पताल मोहन स्वरुप में भर्ती कराया व घटना की सूचना स्थानीय थाने व परिजनों को दी ।
  4. गौतमबुद्धनगर – पीआरवी 2647 दिनांक 14/02/2021 को समय 21:49 बजे (फील्ड इवेंट 11517) पर थाना दनकौर अन्तर्गत अपने निर्धारित प्वॉइंट फतेपुर गांव के पास पैरिफेरल हाइवे पर खड़ी थी कि तभी पीआरवी कर्मियों को एक छोटा बच्चा मिला, जो बहुत डरा हुआ था । पीआरवी कर्मियों ने उससे जानकारी की तो उसने बताया कि कुछ लोग उसका अपहरण करके ले जा रहे थे, जो पुलिस की गाड़ी देखकर उसे हाइवे के नीचे छोड़कर भाग गये हैं । पीआरवी कर्मियों ने बच्चे को साथ लेकर आरोपियों का पीछा किया लेकिन कोई मिला नहीं । पीआरवी ने घटना की सूचना स्थानीय थाने को देते हुये बच्चे को सकुशल थाने के सुपुर्द किया ।
  5. सुल्तानपुर – पीआरवी 2801 को दिनांक 14/02/2021 को समय 17:28 बजे इवेंट 8275 पर थाना जयसिंहपुर अन्तर्गत सिसौड़ा से कॉलर ने एक पर्स मिलने की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि कॉलर को एक पर्स मिला है, जिसमें 1,000 रूपये व आधार कार्ड, पैन कार्ड व 03 एटीएम कार्ड पड़े हुये थे । पीआरवी कर्मियों ने पर्स को अपने कब्जे में लेकर आस-पास पर्स मालिक की तलाश कर रहे थे कि तभी एक परचून दुकानदार ने बताया कि यह पर्स जिस व्यक्ति का है वह दलपत शाह का पुरवा चमोरा का रहने वाला है । पीआरवी कर्मी पर्स को लेकर 03 किमी0 दूर दुकानदार द्वारा बताय गये गाँव में जाकर पूछताछ की तो पर्स मालिक का पता चला । पीआरवी ने पर्स को उसके मालिक के सुपुर्द किया ।
  6. बिजनौर – पीआरवी 2416 को दिनांक 14/02/2021 को समय 17:44 बजे इवेंट 8441 पर थाना धामपुर अन्तर्गत भारत पेट्रोल पम्प के पास से कॉलर ने एक्सीडेंट की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि दो मोटरसाइकिल सवार आपस में टकराकर गम्भीर रुप से घायल हो गये थे । पीआरवी ने त्वरित कार्रवाई करते हुये घायलों को पीआरवी द्वारा सीएचसी धामपुर में भर्ती कराया, जहाँ पर चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद एक घायल को जिला अस्पताल के लिये रेफर कर दिया । पीआरवी ने घटना की सूचना स्थानीय थाने व घायलों के परिजनों को देते हुये घायल को उसके परिजनों के साथ एम्बुलेंस द्वारा जिला अस्पाल में भर्ती कराया ।
  7. गौतमबुद्धनगर – पीआरवी 1271 को दिनांक 14/02/2021 को समय 21:15 बजे इवेंट 11385 पर थाना दादरी अन्तर्गत शाहपुर गांव पैरिफेरल हाइवे से कॉलर ने सूचना दी कि घने कोहरे में सुनसान जगह पर उनकी गाड़ी खराब हो गयी है और उसके साथ एक छोटा बच्चा भी है । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि कॉलर की मोटरसाइकिल पन्चर हो गयी थी, जिसके साथ उनकी माँ, पत्नी व 01 वर्ष का बच्चा भी था । पीआरवी कर्मियों ने कॉलर की हर सम्भव मदद करने का भरोसा दिलाते हुये पास के गाँव से मिस्त्री बुलाकर कॉलर की गाड़ी को ठीक करवाकर सकुशल उनके तन्तव्य के लिये रवाना किया ।  
  8. रामपुर – पीआरवी 3367 को दिनांक 14/02/2021 को समय 21:16 बजे इवेंट 11440 पर थाना सिविल लाईन अन्तर्गत काशीराम कॉलोनी से कॉलर ने अपने बच्चे के गुमशुदगी की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर जानकारी की तो कॉलर ने बताया कि मेरा 08 वर्षीय बच्चा पिछले 06 घण्टे से गायब है, मिल नहीं रहा है । पीआरवी ने त्वरित कार्रवाई करते हुये कॉलर को साथ लेकर आस-पास के क्षेत्र में बच्चे की तलाश करने लगे । काफी देर तलाश करने के बाद कॉलोनी में एक लड़के ने बताया कि एक बच्चा कॉलोनी के लड़कों के साथ एक घर की छत खेल रहा है । पीआरवी कर्मियों ने लड़के को साथ लेकर उसके द्वारा बताये गये पते पर पहुँचकर देखा तो पाया कि कॉलर का बच्चा छत पर खेल रहा था, जिसे कॉलर ने पहचान लिया और बताया कि वही उसका बच्चा है । पीआरवी ने बच्चे को सकुशल उसके पिता के सुपुर्द किया ।

     

     

  9. गोरखपुर – पीआरवी 0319 को दिनांक 14/02/2021 को समय 13:02 बजे इवेंट 5157 पर थाना रामगढ़ताल अन्तर्गत आजाद चौक से कॉलर ने एक्सीडेंट की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि एक मोटरसाइकिल अनियंत्रित होकर पलट गयी थी, जिसके कारण उस पर सवार व्यक्ति गम्भीर रुप से घायल हो गया था । पीआरवी ने त्वरित कार्रवाई करते हुये घायल को पीआरवी द्वारा सदर अस्पताल में भर्ती कराया व घटना की सूचना स्थानीय थाने व परिजनों को दी ।
  10. अयोध्या – पीआरवी 0949 को दिनांक 14/02/2021 को समय 22:12 बजे इवेंट 2311 पर थाना कोतवाली नगर अन्तर्गत बरई पारा से कॉलर ने एक्सीडेंट की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुँचकर देखा कि एक ट्रक व टैम्पो की आपस में टक्कर हो गयी थी, जिसमें कई व्यक्ति घायल होकर टैम्पो में फंसे हुये थे । पीआरवी कर्मियों ने त्वरित कार्रवाई करते हुये घायलों को स्थानीय ग्रामीणों की मदद से बाहर निकालकर गम्भीर घायलों को पीआरवी तथा अन्य घायलों को एम्बुलेंस की मदद से सीएचसी मिल्कीपुर में भर्ती कराया व घटना की सूचना स्थानीय थाने व घायलों के परिजनों को दी ।