प्रेस विज्ञप्ति दिनांक 19.02.2021

this is a title

प्रेस विज्ञप्ति दिनांक 19.02.2021

                                              प्रेसनोट

आपात सेवा 112 द्वारा विभिन्‍न जनपदों मे किए गये जनोपयोगी कार्यों का विवरण

दिनांक: 19.02.2021

 

  1. मेरठ –  पीआरवी 0581 को दिनांक 18/02/2021 को समय 10:15 बजे इवेंट 3065 थाना रोहटा अन्तर्गत बडौत बाईपास के पास एक्‍सीडेंट की मौखिक सूचना मिली । इस सूचना पर पीआरवी ने तत्काल मौके पर पहुंचकर देखा कि सड़क किनारे 07 फुट नीचे खाई में टाटा सूमो चली गयी थी, जिसमें सवार 10 लोग मदद के लिये चिल्‍ला रहे थे । पीआरवी ने तुरंत ही मौके पर मौजूद लोगों की मदद से गाड़ी में फंसे सभी लोगों को बाहर निकाला जो गम्‍भीर रूप से घायल थे । सभी घायलों को पीआरवी वाहन तथा एंबुलेंस की सहायता से सीएचसी रोहटा में भर्ती कराकर घटना की जानकारी स्‍थानीय थाने व उनके परिजनों को दी । टाटा सूमो सवार श्रद्धालु गाजियाबाद से हरिद्वार जा रहे थे, तभी अचानक टायर पंचर हो जाने के कारण गाडी अनियंत्रित होकर खाई में गिर गयी थी । आज जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि सभी घायल खतरे से बाहर हैं ।

  2. बाराबंकी –  पीआरवी 1710 को दिनांक 19/02/2021 को समय 09:35 बजे इवेंट 2306 पर थाना बदोसराय अन्तर्गत बदोसराय चौराहा के पास से कॉलर ने 10 वर्षीय लावारिस बच्‍चा मिलने की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने मौके पर पहुंचकर सर्वप्रथम पीआरवी स्टाफ द्वारा बच्चे के साथ सहानुभूति एवम सकारात्मक मानवीय दृष्टीकोण रखते हुए उसे बिस्किट दिलाया I काफी प्रयास के बाद बच्‍चे ने अपने गांव का नाम मोहरिया बताया । गूगल मैप के माध्यम से सर्च करने पर मोहरिया गांव, जिला बहराइच में होना दिखाया । बच्चे से पूछने पर पता चला की वह अपने पिता के साथ कोटवा धाम मंदिर आया था जहां से वह अपने पिता से बिछड़ गया था । पीआरवी बच्‍चे को साथ लेकर पीए सिस्‍टम से एनांउस करते हुये कोटवा सड़क की तरफ जा रही थी कि तभी रास्‍ते में बच्‍चे ने अपने पिता को पहचान लिया । बच्‍चा कल रात से गायब था । पीआरवी ने स्‍थानीय थाने को सूचित करते हुये बच्‍चे को सकुशल उसके पिता के सुपुर्द किया ।
  3. अम्‍बेडकरन नगर –  पीआरवी 1679 को दिनांक 18/02/2021 को समय 09:51 बजे इवेंट 2720 कोतवाली आलापुर अन्तर्गत ग्राम इण्‍डी-पिण्‍डी से कॉलर ने सूचना दी कि दो नाबालिग लडकियां गांव में बैठी रो रही हैं । सूचना पर पीआरवी ने तत्‍काल मौके पर पहुंचकर रो रही 08 और 05 वर्षीय बच्चियों  को अपनी संरक्षा में लेकर शान्‍त कराया । पीआरवी कर्मियों ने बच्चियों को चॉकलेट व बिस्किट खिलाकर बहलाते हुये बात की तो बडी बच्‍ची ने ग्राम तेजपुर बताया जो संतकबीरनगर में है । बच्‍ची ने बताया कि वह गोविंद साहब मेला देखने अपनी मौसी के यहां मझरिया आयी थी रास्‍ता भटक गये हैं । पीआरवी ने स्‍थानीय लोगों की सहायता से उक्‍त गांव में जानकारी करने पर ज्ञात हुआ कि गांव से दो बच्चियां गुम हैं । पीआरवी दोनों बच्‍चों को साथ लेकर 10 किमी दूर उनके गांव जाकर बच्चियों को सकुशल उनके परिजनों के सुपुर्द किया ।
  4. आजमगढ़ –  पीआरवी 1035 को दिनांक 18/02/2021 को समय 14:23 बजे इवेंट 6302 पर थाना मेहनाजपुर अन्तर्गत कस्बा मेहनाजपुर से कॉलर ने लावारिस बच्‍चा मिलने की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने मौके पर पहुंचकर 13 वर्षीय गुमशुम बच्‍ची को अपनी संरक्षा में लेकर बातचीत की परन्‍तु व‍ह कुछ बता पाने में असमर्थ थी । काफी देर बाद पीआरवी को बच्‍ची के पास से एक छोटी पर्ची मिली जिसमें उसके गांव का नाम महुआपार लिखा था । पीआरवी बच्‍ची को साथ लेकर महुआपार पहुंची, जहां गांव वालों ने बच्‍ची को पहचान कर उसका घर बताया । जहां जानकारी हुयी कि बच्‍ची की मां की कुछ दिन पूर्व ही मृत्‍यु हुयी है पिता पंजाब में काम करते हैं । बच्‍ची अपने चाचा और भाई के साथ गांव में रहती है । पीआरवी ने बच्‍ची की पहचान कराकर सकुशल उसके परिजनों के सुपुर्द किया ।
  5. बाराबंकी –  पीआरवी 1709 को दिनांक 18/02/2021 को समय 18:52 बजे इवेंट 9327 पर थाना कोठी अन्तर्गत बसत पुर बड़ी नहर की पुलिया से कॉलर ने एक्‍सीडेंट की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने मौके पर पहुंचकर देखा कि पिकप और साईकिल में आमने सामने से टक्‍कर हो गयी थी । जिससे साईकिल सवार व्‍यक्ति गम्‍भीर रूप से घायल हो गया था । पीआरवी ने त्‍वरित कार्रवाई करते हुये घायल को इलाज हेतु पीआरवी द्वारा सीएचसी कोठी में भर्ती कराकर घटना की जानकरी स्‍थानीय थाने व परिजनों को दी ।
  6. बदायूं –  पीआरवी 1321 को दिनांक 18/02/2021 को समय 19:36 बजे इवेंट 9896 पर थाना सहसवान अन्तर्गत नदैल और धोबई के पास से कॉलर ने एक्‍सीडेंट की सूचना दी । इस सूचना पर पीआरवी ने मौके पर पहुंचकर देखा कि जानवर से बाइक टकरा जाने के कारण एक व्‍यक्ति गम्‍भीर रूप से घायल बेहोशी की अवस्‍था में सड़क पर लहूलुहान पड़ा हुआ था । पीआरवी ने त्‍वरित कार्रवाई करते हुये स्‍थानीय थाने को घटना की जानकारी देते हुये पीआरवी वाहन द्वारा सीएचसी सहसवान में भर्ती कराकर घटना की जानकारी घायल के परिजन को दी ।
  7. मेरठ –  पीआरवी 0544 को दिनांक 18/02/2021 को समय 01:15 बजे इवेंट 0382 पर थाना ब्रहमपुरी अन्तर्गत बागपत गेट नियर मैट्रो प्लाजा से कॉलर ने सड़क दुर्घटना की सूचना दी । सूचना पर पीआरवी ने मौके पर पहुंचकर जानकारी की तो ज्ञात हुआ कि तेज रफ्तार कार से ई रिक्‍शा की टक्‍कर हो गयी थी, जिस कारण ई रिक्‍शा चालक गम्‍भीर रूप से घायल हो गया था । पीआरवी ने कार व उसमें मौजूद दो व्‍यक्तियों को विधिक कार्रवाई करते हुये स्‍थानीय थाने के सुपुर्द किया । ई‍-रिक्‍शा चालक जो गम्‍भीर घायल हो गया था, के परिजनों को घटना की जानकारी देते हुये पीआरवी द्वारा जिला अस्‍पताल में भर्ती कराया जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे मेडिकल कॉलेज मेरठ के लिये रेफर कर दिया गया जहां उसके परिजन भी मौके पर आ गये थे ।
  8. श्रावस्‍ती –  पीआरवी 2509 को दिनांक 18/02/2021 को समय 10:16 बजे इवेंट 3069 थाना नवीन मॉर्डन अन्तर्गत कटरा बाईपास से कॉलर ने सूचना दी कि एक सांड नाले में गिर गया है । सूचना पर पीआरवी तत्काल मौके पर पहुंचकर देखा कि सांड नाले में गिर गया था, नाला काफी गहरा था सांड बाहर नहीं निकल पा रहा था । इस पर पीआरवी कर्मियों ने तत्काल फायर सर्विस भिनगा व थाने को सूचना दी, सूचना पाकर मौके पर पहुँची फायर सर्विस की टीम व पीआरवी कर्मियों ने  घटनास्थल पर मौजूद लोगों की सहायता से सांड को सकुशल नाले से बाहर निकाला ।